Saturday, 17 June 2017

बिहार के इस लाल ने सीईओ पद से दिया इस्तीफा, कभी आमिर खान के थे फेवरेट

आमतौर पर जब किसी शख्स की क्रिएटिविटी या टैलेंट को रिजेक्ट कर दिया जाता है तो वह हार मान लेता है। लेकिन बिहार के मुजफ्फरपुर के अरुनाभ कुमार उन लोगों में से नहीं थे। इन दिनों ऑनलाइन एंटरटेनमेंट चैनल द वायरल फीवर (TVF ) के फाउंडर अरुनाभ पर यौन उत्पीड़न जैसा गंभीर आरोप लगा है और उन्हें कंपनी के सीईओ पद से भी हाथ धोना पड़ा है।


क्या  है TVF
द वायरल फीवर ऑनलाइन एंटरटेनमेंट चैनल है। यह यूट्यूब चैनल सेलेब्स, पॉलिटिशियन और मीडिया के कई चर्चित शख्सियतों की पैरेडी वीडियोज बना चुका है। इस वीडियो में डब आवाज और मफ फेस का इस्तेतमाल किया जाता है।      
हर सेमेस्टर में बदलता था मूड
34 साल के अरुनाभ ने IIT खड़गपुर से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उन्होंने दूसरी बार में IIT इंट्रेंस टेस्ट क्वालिफाई किया। एक इंटरव्यू में अरुनाभ ने बताया था कि पिता की जिद के कारण IIT में एडमिशन लिया लेकिन पढ़ाई के दौरान वह हर सेमेस्टर में लक्ष्य बदलते थे। पहले सेमेस्टर में वह इक्नॉमिस्टि बनना चाहते थे तो दूसरे में एमबीए की पढ़ाई करने की सोची। वहीं तीसरे और चौथे सेमेस्टर में वह प्रोग्रामर और यूपीएससी की तैयारी करने का मन बना रहे थे। 
आमिर खान भी हुए इंप्रेस
अरुनाभ ने आईआईटी से ग्रेजुएट होने के बाद मुंबई की ओर रूख कर लिया। यहां यूएस एयरफोर्स प्रोजेक्ट में काम करने के बाद उन्हों ने कुछ शॉर्ट फिल्म बनाए। शानदार रिस्पॉस मिलने के बाद उन्होंने असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में कैरियर को आगे बढ़ाने के बारे में सोची। अरुनाभ ने फिल्म ओम शांति ओम में डायरेक्टार फराह खान के साथ काम किया। इसके बाद उन्हें रेड चिलीज एंटरटेनमेंट में अपना पहला काम मिला। अरुनाभ के काम से प्रभावित होकर आमिर खान ने उन्हें फिल्म डेल्ही बैली में काम करने का मौका दिया।
हर चैनल ने किया रिजेक्ट
इसके बाद अरुनाभ ने अपने शो इंजीनियर की डायरीको ऑन एयर करने के लिए एमटीवी समेत कई एंटरटेनमेंट चैनल्स से संपर्क किया लेकिन सबने रिजेक्ट कर दिया। अरुनाभ ने इस रिजेक्शन को हथियार बनाया और अपना यूट्यूब चैनल TheViralFeverVideos शुरू कर दिया। अरुनाभ ने एक इंटरव्यू  में कहा कि मेरे मन में एंटरटेनमेंट चैनल्स को आईना दिखाने की एक जिद आ गई थी। अरुनाभ के पहले वीडियो को 18 हजार व्यूज मिले। वहीं दूसरे वीडियो को 8 दिन में 10 लाख व्यूज मिल गए।      
50 करोड़ के करीब नेटवर्थ

अरुनाभ की नेटवर्थ अभी 50 करोड़ के करीब है। उनके पास मर्सिडिज वेंच और ऑडी जैसी कारों का कलेक्श्न है। अरुनाभ की सफलता को देखकर फॉर्च्यून मैगजीन ने 2015 और 2016 में 40 अंडर 40 कारोबारियों की लिस्ट में शामिल किया था। फोर्ब्स इंडिया के एक ब्लॉग में लिखा गया कि भारत में ऑन लाइन मार्केट को एंटरटेनमेंट के लिए सबसे सही इस्तेमाल अरुनाभ ने किया।   

2 comments:

  1. शानदार दीपक भाई...जियो राजा

    ReplyDelete

thanks